Bindash News || "पलामू" को हरा, "गढ़वा" पहुंचा सेमीफाइनल में
    

    
    

    
    

    
    
    






       
        
        
 


    

State

"पलामू" को हरा, "गढ़वा" पहुंचा सेमीफाइनल में

Bindash News / 27-12-2018 / 1015


हार गया आदित्य बिड़ला स्कूल,विजयी हुआ आर के पब्लिक

आशुतोष रंजन
गढ़वा

पलामू को हरा गढ़वा पहुंच गया सेमीफाइनल में,जी हां जिला पब्लिक स्कूल समन्वय समिति के तत्वाधान में खेले जा रहे हैं 19वीं गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरुवार को गढ़वा जिला मुख्यालय में अवस्थित आर के पब्लिक स्कूल ने पलामू के रेहला में स्थित आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल को 32 रनों से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया।

टॉस जीता,मैच जीता:- खेल में कहा जाता है कि जिसने जीता टॉस उसने जीता मैच,कभी कभी यह हो भी जाता है तो कभी ऐसा नहीं हो पाता,लेकिन आज के मैच में तो प्रमाणित हो गया क्योंकि आर के पब्लिक स्कूल ने टॉस भी जीता और मैच भी।

फील्ड में मार लिया मैदान:-टाउन हॉल के मैदान में आर के पब्लिक स्कूल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया,खेल का शुरुआत टीम का काफी खराब रहा,क्योंकि 7 रन के योग पर तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे उसके बाद बल्लेबाजों ने पारी को संभालते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना डाला,टीम की ओर से आलोक पांडे ने सर्वाधिक 30 रन और अभय ने 15 रन बनाये।

आग़ाज़ अच्छा किया,पर अंजाम से दूर रहे:- जवाबी पारी खेलने उतरी आदित्य बिड़ला की टीम ने आगाज बढ़िया किया,लेकिन रणनीति के बिना विकेट खोते रहे और अंत में हार के रूप में अंजाम सामने आया,टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए सत्यम और राहुल ने तीन तीन खिलाड़ियों को पवेलियन जरूर भेजा पर बल्लेबाजों के बीच आपसी सामंजस्य नहीं होने के कारण उसके तीन खिलाड़ी रन आउट हुए 5 रन के योग पर टीम के 3 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। चौथे विकेट के रूप में जैकी और आयुष ने पारी को आगे बढ़ाते हुए 36 रनों के योग तक ले गए,चौथे विकेट के रूप में जैकी 28 रन बनाकर आउट हुए उसके बाद कोई भी खिलाड़ी आर के पब्लिक के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और पूरी टीम 68 रनों पर ही सिमट गई,इस तरह आर के पब्लिक ने आदित्य बिड़ला को 32 रनों से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया,खेल होने से पूर्व प्रतियोगिता के सदस्य संजय सोनी और दिलीप पाठक ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर आज के मैच की शुरुआत करायी,इस मौके पर संजय सोनी ने कहा कि विद्यालय के छात्रों के बीच यह प्रतियोगिता काफी प्रचलित है सभी विद्यालय के बच्चे इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इच्छुक रहते हैं। आयोजन समिति की ओर से प्रतियोगिता को निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराई जाती है। दिलीप पाठक ने कहा कि प्रतियोगिता लगातार उत्तरोत्तर विकास की ओर है। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रतियोगिता के सह सचिव प्रिंस सोनी, दिलीप पाठक, क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष सचिता धर दुबे ने संयुक्त रूप से आर के पब्लिक स्कूल के आलोक पांडे को प्रदान किया।

ये रहे मौजूद:- इस मौके पर नवनीत शुक्ला, राजकुमार, सिकंदर प्रजापति, मोहित सिन्हा,आशुतोष रंजन, रजनीश कुमार, राहुल तिवारी, सौरभ प्रताप देव, उपस्थित थे।अंपायर की भूमिका रोहन तिवारी और अमित मिश्रा ने निभाई जबकि उद्घोषक की भूमिका प्रिंस खान ने निभाया।

Total view 1015

RELATED NEWS