मंत्री आवास पर होली मिलन सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन


आशुतोष रंजन
गढ़वा

गढ़वा विधायक सह झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के आवास पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान भोजपुरी कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का उदघाटन मंत्री ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर मंत्री सहित उनकी पत्नी चंचला ठाकुर,रोजी ठाकुर एवं अन्य परिजनों ने कलाकारों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। जबकि मंत्री की पत्नी द्वारा उन्हें गढ़वा के लिए बेहतर विकास कार्य करने पर होली का टोपी पहना कर सम्मानित किया गया,साथ ही सभी लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी।

एकता का अद्भुत उदाहरण है भारत: – मौके पर मंत्री ने कहा कि भारत गंगा- जमुनी तहजीब की जीवंत मिसाल है। यहां होली, नवरात्र,रामनवमी,ईद,मुहर्रम क्रिसमस आदि सभी पर्व,त्योहार सभी धर्मों के लोग मिलजुल कर मनाते हैं। यहां हर कदम पर भाषा एवं संस्कृति में विविधता है, फिर भी आपसी एकता,समन्वय एवं सदभाव काफी बेहतर है। भारत विविधता में एकता का उत्कृष्ट उदाहरण है। यहां एक दूसरे का पर्व एक साथ मिलकर मनाने की बुजुर्गों की शुरू की गई परंपरा आज भी कायम है। मंत्री ने इस परंपरा को आगे भी कायम रहने की उम्मीद जताई,उन्होंने कहा कि होली आपसी भेदभाव भुलाकर गले लगाने एवं सभी को एक रंग में रंग जाने का त्योहार है। उधर सांस्कृतिक कार्यक्रम में बिहार से आए भोजपुरी कलाकार हेमा पांडेय एंड ग्रुप द्वारा एक से बढ़कर एक होली गीत एवं लोकगीत प्रस्तुत की गई। उपस्थित दर्शकों ने कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया। मंत्री ने कलाकार हेमा पांडेय के कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने आज के परिवेश में बगैर फूहड़ता के अपना कार्यक्रम प्रस्तुत किया यह बहुत ही सराहनीय है। कार्यक्रम ऐसे ही होने चाहिए जो सभी लोग अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर आनंद ले सकें। मंत्री ने सभी को होली की शुभकामनाएं दी।

इनकी भी रही मौजूदगी: – मौके पर मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त राजेश राय,बीस सूत्री जिला उपाध्यक्ष नितेश सिंह, विधायक प्रतिनिधि कंचन साहू, नप अध्यक्ष पिंकी केशरी,अनिता दत्त,महिला मोर्चा जिला संयोजक रेखा चौबे,झामुमो जिला अध्यक्ष तनवीर आलम,सरकारी अधिवक्ता परेश कुमार तिवारी,सचिव मनोज ठाकुर,आशुतोष पांडेय, दिव्यप्रकाश केशरी,जितेंद्र सिन्हा, पूरन तिवारी,अन्नु दुबे,अभिषेक धर दुबे,अमित कुमार सिंह,ज्ञान रंजन मिश्रा,नवीन तिवारी,मनोज झा,प्रियम सिंह, दिलीप गुप्ता,आशीष अग्रवाल सहित काफी संख्या में लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे।