सुंदर व आकर्षक फर्नीचर सहित सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा टाउन हॉल,पौने तीन करोड़ रुपए हुआ स्वीकृत


आशुतोष रंजन
गढ़वा

जिला मुख्यालय स्थित नवनिर्मित नीलांबर – पीतांबर बहुद्देशीय भवन (टाउन हॉल) सुंदर एवं आकर्षक फर्नीचर सहित सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इस टाउन हॉल में सभी नगरीय सुविधाएं भी उपलब्ध होंगे। इसके लिए नगर विकास विभाग झारखंड सरकार ने दो करोड़ 71 लाख,पांच हजार, 900 रुपए स्वीकृत कर दिया है।

बता रहा हूं किस कारण नहीं कर रहा उदघाटन: – जानकारी देते हुए गढ़वा विधायक सह सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बताया कि नीलांबर – पीतांबर बहुद्देशीय भवन का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। इसमें फर्नीचर आदि का काम बाकी रह गया था। इस कारण उदघाटन नहीं हो पाया है। झारखंड सरकार ने फर्नीचर, ड्रेनेज सीवरेज,पेयजल आदि के लिए लगभग पौने तीन करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान कर दी है। बहुत जल्द ही यह बहुद्देशीय भवन सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। उसके बाद इसका विधिवत उदघाटन किया जाएगा। इसके तहत इंटीरियर फिनिसिंग वर्क,लूज फर्नीचर,साइनिंग वर्क,हॉल एवी सिस्टम,लैंडस्केप एवं बागवानी आदि का कार्य किया जाएगा। यह बहुद्देशीय भवन गढ़वा जिला का गौरव होगा। जहां एक साथ कई कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं।

विकास के पथ पर आगे बढ़ता रहेगा गढ़वा: – मंत्री ने कहा कि वे गढ़वा के हर एक काम को बेहतर तरीके से करने एवं गढ़वा को विकास के पटल पर सबसे ऊपर पहुंचाने में दिन रात लगे हुए हैं। आज हर क्षेत्र में विकास के मामले में गढ़वा काफी आगे निकल चुका है। गढ़वा का यही निर्बाध विकास कार्य विरोधियों को हजम नहीं हो रहा है। समय-समय पर लोग अपनी असली पहचान नकारात्मक राजनीति के रूप में दिखाते रहते हैं। कहा कि टाउन हॉल के शिलान्यास के दौरान बैनर में भूलवश नीलांबर पीतांबर का नाम छूट गया था। इस पर विरोधियों ने ओछी राजनीति करते हुए 10-20 लोगों को जमा कर उस समय भी अपना असली चेहरा दिखाने का काम किया था। परंतु आज यह बहुद्देशीय भवन बड़े अक्षरों में अंकित नीलांबर – पीतांबर बहुद्देशीय भवन के नाम से स्थापित हो चुका है। मंत्री ने कहा कि वे इमानदारी पूर्वक निष्पक्ष भाव से गढ़वा के विकास कार्य में लगे हुए हैं। जो मेरे कार्यों पर उंगली उठाता है तो सीधे रूप में समझ लिया कीजिए की वैसे लोगों का अपना निजी स्वार्थ एवं गंदी राजनीति है। और मैं बताऊं की ऐसा करने से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं अनवरत अपने कार्य को इसी तरह तीव्रता से आगे बढ़ाते रहूंगा,क्योंकि आम जनता का आशीर्वाद जो उनके साथ है।