मंदिर की पहचान विश्व फलक पर स्थापित हो इसके लिए वो प्रतिबद्ध हैं।


आशुतोष रंजन
गढ़वा

राजकीय श्री बंशीधर महोत्सव बहुत ही भव्य,आकर्षक एवं अभूतपूर्व होगा। इस महोत्सव का आयोजन राज्य भर में अमिट छाप छोड़ेगा। उक्त बातें गढ़वा विधायक सह झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कही।

मैं प्रतिबद्ध हूं: – मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि आगामी तीन व चार मई को राजकीय श्री बंशीधर महोत्सव का आयोजन बहुत ही बेहतर तरीके से किया जाएगा। श्री बंशीधर नगर मंदिर की पहचान राज्य एवं पूरे देश स्तर पर बने इसके लिए वे पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। मंत्री ने कहा कि उनके लगातार आग्रह पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे राजकीय महोत्सव का दर्जा दिया। इसके लिए वे गढ़वा जिला वासियों की ओर से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं। कहा कि इस महोत्सव का आयोजन प्रत्येक वर्ष सरकारी खर्च पर किया जाएगा। वे श्री बंशीधर बाबा मंदिर को धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए प्रयासरत हैं।उन्होंने कहा कि गढ़वा जिला की पहचान श्री बंशीधर बाबा के नाम से हो इसके लिए वे लगातार प्रयासरत हैं।कहा कि कार्यक्रम को भव्य एवं सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन, मंदिर कमेटी,चेंबर ऑफ कॉमर्स, विभिन्न सामाजिक संगठन के लोग एवं झामुमो कार्यकर्ता जी जान से लगे हुए हैं। इस महोत्सव के आयोजन को सफल बनाने में अपनी संपूर्ण ऊर्जा लगाने के लिए इन सभी को धन्यवाद देते हैं।उन्होंने कहा कि संपूर्ण गढ़वा जिला के लिए तीन व चार मई ऐतिहासिक दिन होगा।इस कार्यक्रम में पूजा अर्चना के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बाहर से प्रसिद्ध कलाकारों को बुलाया गया है।यह कार्यक्रम संपूर्ण गढ़वा जिला वासियों का है।मंत्री ने कहा कि वे गढ़वा जिला को नई दिशा एवं नई पहचान दिलाने के लिए संकल्पित हैं,और अपने संकल्प को पूरा करने के लिए इमानदारी पूर्वक लगातार प्रयासरत हैं।मंत्री ने कहा कि श्री बंशीधर महोत्सव से गढ़वा जिला को राज्य सहित देशभर में अलग पहचान मिलेगी। प्रतिवर्ष इस महोत्सव के आयोजन से श्री बंशीधर नगर का लगातार विकास होगा।

मंत्री ने सभी जनप्रतिनिधियों को किया आमंत्रित: – मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने राजकीय श्री बंशीधर महोत्सव में शामिल होने के लिए जिले के सभी जनप्रतिनिधियों,पंचायत प्रतिनिधियों,सामाजिक संगठनों, धार्मिक संगठनों,सामाजिक कार्यकर्ताओं,सभी धर्मों के लोगों सहित संपूर्ण गढ़वा जिला वासियों को आमंत्रित किया है।कहा कि राजकीय महोत्सव किसी राजनीतिक संगठन का नहीं बल्कि संपूर्ण गढ़वा जिला वासियों का है।इसमें सभी लोगों की भागीदारी जरूरी है।सभी लोग इसे अपना कार्यक्रम समझ कर इसमें शामिल हो कर कार्यक्रम को सफल बनाएं।यह महोत्सव काफी भव्य,आकर्षक एवं अभूतपूर्व होगा।सभी जनप्रतिनिधि एवं आमजन इसमें शामिल होकर इसकी शोभा को बढ़ाएं।ताकि गढ़वा जिला की अलग पहचान देश स्तर पर बन सके।मंत्री ने कहा कि कार्यक्रम की सफलता के लिए जिला प्रशासन से लेकर विभिन्न सामाजिक संगठन के लोग लगे हुए हैं।सभी जनप्रतिनिधि एवं आम लोग इस कार्यक्रम में शामिल होकर इसे सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। जो कार्यक्रम की सफलता के लिए दिन रात लगे हुए हैं उन सभी लोगों के प्रति वे आभार व्यक्त करते हुए उन्हें धन्यवाद देते हैं।