झामुमोमय हुआ बिश्रामपुर, बीडीसी,बामसेफ के प्रखंड अध्यक्ष सहित 200 से अधिक लोग पार्टी में हुए शामिल


आशुतोष रंजन
गढ़वा

रंका प्रखंड का बिश्रामपुर पंचायत झामुमोमय हो गया है। विश्रामपुर सहित विभिन्न पंचायतों के 200 से अधिक लोगों ने झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन थाम लिया है,बामसेफ के प्रखंड अध्यक्ष शंकर यादव, खरडीहा की बीडीसी नीरू देवी सहित दो सौ से अधिक लोग गढ़वा विधायक सह झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के गढ़वा स्थित आवास पर पहुंचकर पार्टी में शामिल हुए,मंत्री ने सभी को माला एवं पार्टी का पट्टा पहना कर पार्टी में शामिल कराया,साथ ही सभी को मिठाई खिलाकर उनका स्वागत भी किया।

2024 में बूथ एजेंट को तरसेगा विपक्ष : – मौके पर मंत्री ठाकुर ने कहा कि आज जनता का रुझान जिस तेजी से झामुमो की ओर बढ़ रहा है,इससे साबित होता है कि सभी लोग इस बात को भली-भांति समझ गए हैं कि विपक्ष के लोग जनता की चुनी हुई सरकार को अस्थिर कर जनता के हित में किये जा रहे कार्यों एवं राज्य के विकास को बाधित करना चाहते हैं,जनता पूरी तरह जागरूक हो चुकी है। अपने हक और अधिकार को अच्छी तरह से समझ रही है। आगामी चुनाव में विपक्षियों को अपनी हरकत के कारण उन्हें बूथ एजेंट तक भी नहीं मिलेगा,वो एक अदद बूथ एजेंट के लिए तरसेंगें,सबका रुझान झामुमो की ओर है,मंत्री ने कहा कि कहीं भी किसी व्यक्ति की नहीं बल्कि उसके कार्यों की कद्र होती है,क्षेत्र का विकास झूठ,फरेब एवं छलावा से नहीं बल्कि निस्वार्थ भाव से समर्पित होकर कार्य करने से होता है,जो आज लोगों को देखने को मिल रहा है। पार्टी में शामिल होने वालों ने कहा कि वे सभी लोग मंत्री के विकास कार्यों एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बेहतर जनहित के कार्यों से प्रभावित होकर झामुमो में शामिल हो रहे हैं,इन्होंने कहा कि राज्य बने 23 वर्ष हो चुके हैं, परंतु आज तक जितनी भी सरकारें बनी किसी ने भी जनहित का कोई कार्य नहीं किया और न ही क्षेत्र में कोई भी विकास कार्य किया,परंतु हेमंत सोरेन की सरकार बनने के बाद मंत्री के नेतृत्व में जिस गति से चौतरफा विकास हो रहा है ऐसा अब तक न तो किसी ने किया है और नहीं भविष्य में किसी और को करने की संभावना है।

पार्टी में शामिल होने वालों में मुख्य रूप से उक्त सहित खरडिहा से बसंती पन्ना, देवनारायण यादव, शंकर यादव, बचन पांडेय, बिश्रामपुर से प्रवीण तिर्की, प्रदीप तिर्की, प्रकाश तिर्की, विकास तिर्की, सुशील एक्का, नितेश मिंज, ममता केरकेट्टा, आरती मिंज, कुलमनी कुजूर, संजय बाड़ा, इस्माइल कुजूर इमिलिया बाड़ा, फुलमनिया मिंज, फुलवंती मिंज, संगीता मिंज, कुणाल खलखो, मनीष खलखो, राजू लकड़ा, कुदरूम से अमर यादव, राजू यादव, शंकर यादव, छोटू यादव, रामचंद्र यादव, महीपत यादव, सुनीता देवी, संध्या देवी, रीना देवी, जितनी कुंवर, लाखो कुंवर, सुनीता देवी, ललिता देवी, सोना देवी, ममता देवी आदि का नाम शामिल है। मौके पर मुख्य रूप से झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, जिला अध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रेखा चौबे, दिलीप गुप्ता सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।